सेक्स, ड्रग्स और एक भयानक हत्या | Criminal Justice

सेक्स, ड्रग्स और एक भयानक हत्या। एक रात का रोमांचक रिश्ता आदित्य के लिए एक बुरे सपने में बदल जाता है, जब वह अपने हाथों पर खून के साथ जगता है। उसके खिलाफ सबूत जमा हैं, लेकिन उसे वह भयानक अपराध याद नहीं है। क्या वह दोषी है या नहीं?

सेक्स, ड्रग्स और एक भयानक हत्या | Criminal Justice

आदित्य (विक्रांत मैसी) फुटबॉल में अच्छा है और लोगों को ना कहने में बुरा है। वह मुंबई में टैक्सी सेवा चलाने में अपने पिता और बहनोई की मदद करता है। ड्राइवर के तौर पर बिताई गई एक रात पहले एक अनजान जगह सीधे नरक बदल जाती है। आदित्य को एक रात के रिश्ते में अपने साथी की हत्या का पता चलता है। क्या उसने ऐसा किया? किसी भी तरह, क्या उसे दोषी ठहराया जाएगा?

क्रिमिनल जस्टिस, जिसे Disney + Hotstar पर स्ट्रीम किया जा रहा है, एक क्राइम थ्रिलर, कोर्ट ड्रामा और पुलिस प्रक्रियात्मक कहानी है। हिंदी भाषा की यह सीरीज़ 2008 में इसी नाम के BBC शो पर आधारित है, जिसे पीटर मोफ़ैट ने लिखा था। भारतीय संस्करण को श्रीधर राघवन ने रूपांतरित किया है और तिग्मांशु धूलिया और विशाल फ़ुरिया ने निर्देशित किया है।

ये भी पढ़े : लोकप्रिय पारिवारिक ड्रामा सीरीज़ “Gullak” season 4 का प्रीमियर 7 जून को SonyLIV पर होगा

मुंबई में सेट किए गए इस ड्रामा में दो मुख्य किरदार हैं, जो 22 महीनों में सामने आता है। आदित्य आपराधिक न्याय प्रणाली से हैरान है और जेल में एक बेहद दर्दनाक, हिंसक और परिवर्तनकारी यात्रा से गुज़र रहा है। वकील माधव (पंकज त्रिपाठी) कानूनी व्यवस्था में खामियों का फायदा उठाकर अपने फायदे के लिए काम कर रहा है, जबकि लंबे समय से दबा हुआ अपराधबोध उसे अंदर ही अंदर खाए जा रहा है। आदित्य के केस के जरिए माधव खुद को बचाने और ठीक करने का रास्ता खोजता है।

क्रिमिनल जस्टिस में शामिल किरदारों में मुस्तफा (जैकी श्रॉफ) शामिल हैं, जो जेल में एक गिरोह का सरगना है, आदित्य की बहन अवनी (रुचा इनामदार), जो एक दृढ़ निश्चयी महिला है, जिसकी भावनाओं और रोजमर्रा की मांगों के बीच की खींचतान तब सामने आती है, जब परिवार आदित्य के लिए कानूनी लड़ाई लड़ रहा होता है, और मंदिरा माथुर (मीता वशिष्ठ), जो एक महत्वाकांक्षी वकील है, जो आदित्य का केस संभालती है। मंदिरा के पास एक दृढ़ निश्चयी सहायक वकील निखत (अनुप्रिया गोयनका) है, जो माधव के साथ मिलकर केस पूरा करती है। पुलिस अधिकारी रघु सलियन (पंकज सारस्वत) भी है, जो दोषियों को सजा दिलाने के लिए पूरी तरह समर्पित है।

डिजिटल प्लेटफॉर्म Disney + Hotstar पर पसंद की जाने वाली शैली के रूप में क्राइम ड्रामा एक शानदार सीरीज है – शायद इस स्पष्ट कारण से कि यह दर्शकों को सभी एपिसोड एक के बाद एक देखने को मजबूर कर देता है।

Crininal Justic Season 1 Episode Details

  • S1.E1 ∙ वन्स अपॉन ए नाइट : एक रात के लिए अपने परिवार की टैक्सी चलाते हुए, आदित्य एक युवा महिला, सनाया को उठाता है, और उसके साथ शाम बिताता है। सेक्स और ड्रग्स की एक रात के बाद, वह जागता है और पाता है कि उसे चाकू मार दिया गया है, लेकिन उसे कुछ भी याद नहीं है कि क्या हुआ था।
  • S1.E2 ∙ अंडर अरेस्ट : रात के अंत तक, आदित्य पुलिस की हिरासत में है। माधव, एक छोटा-मोटा वकील उसका प्रतिनिधित्व करने के लिए सौदेबाजी करता है, लेकिन असफल हो जाता है। उसे आश्चर्य होता है कि खेल में एक बड़ी मछली मंदिरा आदित्य के मामले को मुफ्त में ले लेती है।
  • S1.E3 ∙ द प्राइस ऑफ़ लाइफ : मंदिरा उस दुर्भाग्यपूर्ण रात से संबंधित आदित्य की भूलने की बीमारी से जूझती है, जबकि माधव को अपनी जांच में एक नया सुराग मिलता है। इस बीच, जेल में, मुस्तफा आदित्य से एक अप्रत्याशित मांग करता है।
  • S1.E4 ∙ द ट्रायल : मुस्तफा आदित्य को अपने संरक्षण में लेता है और उसे एक असामान्य स्वागत उपहार देता है। ट्रायल में, माधव को पता चलता है कि आदित्य के खिलाफ सबूतों का एक पहाड़ खड़ा है।
  • S1.E5 ∙ बिगिनिंग ऑफ़ द एंड : मुस्तफा और लायक के बीच तनाव बढ़ता है। इस बीच, आदित्य दोषी होने के पक्ष और विपक्ष पर विचार करता है, क्योंकि जिमी डिसूजा अदालत में एक चौंकाने वाला खुलासा करता है।
  • S1.E6 ∙ जजमेंट डे : आदित्य मुस्तफा को खुश करने के लिए एक कठिन काम करता है, वहीं निखत उसे मुक्त करने के लिए अपने करियर को जोखिम में डालती है। क्या वह उसकी बेगुनाही साबित करेगी?
  • S1.E7 ∙ एक नया बंधन : आदित्य का मुस्तफा के साथ बंधन गहरा होता है, लेकिन उसका परिवार बिखरने लगता है। इस बीच, माधव को एक खतरनाक सुराग मिलता है, जो मामले को एक नई दिशा देता है।
  • S1.E8 ∙ मुश्किलें : एक नए प्रतिद्वंद्वी के प्रवेश के साथ, आदित्य और मुस्तफा एकांत कारावास में चले जाते हैं। इस बीच, माधव और निखत को एक ऐसा सुराग मिलता है जिस पर पहले किसी का ध्यान नहीं गया था।
  • S1.E9 ∙ एक नया सरगना : एक भयंकर लड़ाई के बाद आदित्य अस्पताल पहुँच जाता है, जहाँ उसकी मुस्तफ़ा से मुलाक़ात होती है। रघु माधव और निखत की मदद करता है, और साथ मिलकर वे एक नया रहस्य खोलते हैं।
  • S1.E10 ∙ रहस्य : आदित्य जेल में ड्रग्स बेचता है, लेकिन यह बात लायक को पसंद नहीं आती। रघु नए संदिग्ध के खिलाफ़ सर्च वारंट तैयार करता है। कोने में धकेले जाने पर, आदित्य अपना अंतिम बदला लेने की योजना बनाता है।

CastCharacter
Vikrant MasseyAditya Sharma
Pankaj TripathiMadhav Mishra
Rucha InamdarAvni Sharma Parashar
Jagat RawatDiwakar Sharma
Gaurav DwivediGautam Parashar
Anupriya GoenkaNikhat Hussain
Jackie ShroffMustafa
Pankaj SaraswatRaghu Salian
Annapurna BhairiSujata Sharma
Sanjay GurbaxaniRustom Barucha
Dibyendu BhattacharyaLayak Talukdar
Tushar GawareTaklya
Rajgopal IyerNamdeo Jadhav
Madhurima RoySanaya Rath
Vishwa BhanuTiwari
Javed ShaikhAbdul
Laxmi NarayanBeera
Mukesh FotwaniLayak's Crony 2
TitleCriminal Justice
GenreCrime,Drama,Mystery
PlatformHotstar
StreamingDisney + Hotstar
DirectorTigmanshu Dhulia, Vishal Furia
WriterShridhar Raghavan
ProducerSameer Nair ,Arnav Chakravarti , Deepak Segal , Myleeta Aga
Main CastVikrant Massey,Pankaj Tripathi,Rucha Inamdar,Jagat Rawat,Gaurav Dwivedi,Anupriya Goenka,Jackie Shroff,Pankaj Saraswat,Annapurna Bhairi,Sanjay Gurbaxani,Dibyendu Bhattacharya,Tushar Gaware,Rajgopal Iyer,Madhurima Roy,Vishwa Bhanu,Javed Shaikh,Laxmi Narayan,Mukesh Fotwani
IMDB Rating8.1/10 (20K)
Criminal Justice Season 1 में १० एपिसोड है। आदित्य जेल में ड्रग्स बेचता है, लेकिन यह लायक को पसंद नहीं आता। रघु नए संदिग्ध के खिलाफ सर्च वारंट तैयार करता है। कोने में धकेले जाने पर, आदित्य अपना अंतिम बदला लेने की योजना बनाता है।

Criminal Justice: बिहाइंड क्लोज डोर्स सीजन दो हमें उस सिस्टम में और गहराई से ले जाता है, जबकि Season 1 द नाइट ऑफ का रीमेक था, जिसमें माधव मिश्रा (पंकज त्रिपाठी) हैं, जिनसे हम पिछले सीजन में मिले थे,

सीरीज इस बात पर केंद्रित है कि कैसे आदित्य शर्मा (विक्रांत मैसी द्वारा अभिनीत) की जिंदगी सनाया रथ (मधुरिमा रॉय द्वारा अभिनीत) की हत्या के झूठे आरोप के बाद बदल जाती है। सीरीज 10 एपिसोड में विभाजित है। सीरीज की शुरुआत आदित्य शर्मा को एक कैब ड्राइवर के रूप में पेश करके होती है जो एक मध्यम वर्गीय परिवार से आता है।

Criminal Justice देख सकते है। यह सभी क्षेत्रों में शानदार है, जिसमें कुरकुरा और रोचक वर्णन शैली और चुस्त कथानक है। हर अभिनेता ने शानदार काम किया है, लेकिन शो के सबसे बेहतरीन कलाकार पंकज त्रिपाठी हैं, जिन्होंने एक साधारण वकील की भूमिका निभाई है, जो अपनी जरूरतों से दबा हुआ है और अपनी मानवता से बड़ा हुआ है।

एडिथ थॉम्पसन और उसके युवा प्रेमी पर 1922 में एडिथ के पति की हत्या के लिए मुकदमा चलाया गया और अंततः उन्हें मौत की सजा सुनाई गई। रेने वीस की दिलचस्प किताब Criminal Justice इस अद्भुत कहानी को बताती है और एक नई फिल्म, एनदर लाइफ, मार्च में इस कहानी को बड़े पर्दे पर पेश करती है।

2 thoughts on “सेक्स, ड्रग्स और एक भयानक हत्या | Criminal Justice”

  1. Pingback: Apharan Season 1 - ALT Balaji

  2. Pingback: Matsya kaand web series

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top